google.com, pub-4801872510841202, DIRECT, f08c47fec0942fa0 curl --location -g --request PUT 'https://api.adx1.com/api/campaign/{{campaign_id}}?api_key={{api_key}}' \ --header 'Content-Type: application/x-www-form-urlencoded' \ --data-urlencode 'Campaign[active]=0' नवविवाहिता की दहेज हत्या मामले में वांछित मृतका का पति गिरफ्तार – NEWS INDIA POST
नवविवाहिता की दहेज हत्या मामले में वांछित मृतका का पति गिरफ्तार

नवविवाहिता की दहेज हत्या मामले में वांछित मृतका का पति गिरफ्तार

नवविवाहिता की दहेज हत्या मामले में वांछित मृतका का पति गिरफ्तार
KAITHAL NEWS 20 अप्रैल (NEWS INDIA POST ) करीब साढ़े 4 माह पूर्व की नवविवाहिता की दहेज हत्या मामले में वांछित मृतका के आरोपी पति को थाना प्रबंधक सदर सबइंस्पेक्टर जयभगवान द्वारा भादसं. की विभिन्न धाराओं अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया गया। व्यापक पूछताछ उपरांत आरोपी 20 अप्रैल को अदालत में पेश कर दिया गया, जहां से उसे न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया, तथा अभियोग की आगामी जांच गहनता पूर्वक की जा रही है।


पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने बताया कि खेतीबाड़ी का धंधा करने वाले आभे राम निवासी धौंस ने अपनी लङकी प्रियंका की शादी दिनांक 3 दिसंबर को अभिषेक निवासी गुलाबा पट्टी क्योङक के साथ धुमधाम से की थी, जिसमें हैसियत से बढकर स्त्रीधन दिया गया। आरोप के अनुसार शादी के कुछ दिन बाद लङकी ने बताया कि उसका पति व अन्य ससुराल जन उसे बार-2 कम दान दहेज लाने बारे ताने देते हैं और कहते है कि शादी में तेरे पिता ने गाङी ना देकर समाज मे हमारी बेईजती करवाई है, तथा नवविवाहिता के साथ मारपीट करने लगेे। युवती के पिता द्वारा लङकी को समझाया कि समय के साथ सब ठीक हो जाऐगा, मैं तेरे ससुराल वालों से इस बारे मे बातचीत करुगां। आरोपानुसार जब लडकी के पिता ने उसकी लङकी के ससुराल जनों से उनके घर जाकर बात की वे अपनी मांगों पर अड़े रहे। 17 अप्रैल को समय करीब 3.30 बजे उनके पास सुचना आई प्रियंका की मौत हो गई। अपने परिजनों के साथ आभे राम गांव क्योङक पहुचा तो उसने देखा कि मकान के उपर वाले कमरे में बैड पर लङकी प्रियंका का शव पड़ा है तथा उसी कमरे में लोहे के गाडर से चुनी बंधी हुई थी। शव का नियमानुसार पोस्टमार्टम करवाने उपरांत अस्पताल में मौजूद आभे राम की उपरोक्त अनुसार शिकायत पर थाना सदर में अभियोग अंकित किया गया। मामले की जांच थाना प्रबंधक सदर एसआई जयभगवान द्वारा करते हुए मृतका के करीब 19 वर्षीय आरोपी पति अभिषेक निवासी क्योडक़ को भादसं. की विभिन्न धाराओं तहत गिरफतार कर लिया गया, जिसे मंगलवार को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English Hindi Hindi