दर्जनों वारदातों को अन्जाम देने वाला बदमाश राजेश प्रतापगढ़ गिरफ्तार

दर्जनों वारदातों को अन्जाम देने वाला बदमाश राजेश प्रतापगढ़ गिरफ्तार

दर्जनों वारदातों को अन्जाम देने वाला बदमाश राजेश प्रतापगढ़ गिरफ्तार

आरोपी की पहचान ’राजेश कुमार जिला प्रतापगढ़ यूपी के रुप में हुई

Arrested by crook Rajesh Pratapgarh, who carried out dozens of incidents, the accused was identified as’ Rajesh Kumar District Pratapgarh U.P.

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर-प्रदेश, पंजाब व गुरुग्राम में घरों में घुसकर दर्जनों वारदातों को अन्जाम देने वाले 25 हजार रुपयों के ईनामी अन्तर्राज्यीय वान्छित बदमाश को अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने काबू किया है। आरोपी पूणे के रिटायर्ड डी.जी.पी. के घर में व कानपुर में एक फ्लैट में घुसकर भी चोरी की वारदातों को दे चुका है , इस मामले में भी आरोपी अब तक वान्टेड था। आरोपी को पुलिस  रिमाण्ड पर लेकर अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए की जाएगी आगामी कार्यवाही की जाएगी। यी जानकारी एसीपी क्राइम गुरूग्राम प्रीतपाल के द्वारा दी गई।

बीती 27 नवंबर 2018 को थाना सैक्टर-56 में विनय जेटली पुत्र परशोत्तम लाल जेटली निवासी जी-202-बी, सुशान्त लोक-2, सैक्टर-57, गुरुग्राम ने शिकायत दी कि  वह 20.11.2018 को सिंगापुर गया था। जब वह 26.11.2018 को वापिस अपने मकान पर आया तो देखा कि इसके घर का सामान बिखरा हुआ था और इसके घर से ज्वैलरी व नगदी गायब थे। किसी अज्ञात द्वारा घर के पीछे की ग्रील तोङकर घर में घुसकर ज्वैलरी व नगदी चोरी की है।

निरीक्षक नरेन्द्र चैहान, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17 की पुलिस टीम ने पुलिस तकनीक की सहायता  व अपने अथक प्रयासों से घर में घुसकर चोरी करने की वारदात को अन्जाम देने वाले शातिर आरोपी को बुधवार को ईफ्को चैक, गुरुग्राम से काबू करने में सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान ’राजेश कुमार पुत्र मोहनलाल निवासी मकान नं. 39ध्40 पार्ट-4 नजदीक दीप इन्कलेव विकास नगर, दिल्ली, हाल निवासी छोटी अख्तियारी पुटला थाना हथगाम तहसील गोलकुंडा जिला प्रतापगढ़ यूपी, उम्र 38 वर्ष’ के रुप में हुई।

पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर-प्रदेश, पंजाब, हरियाणा (गुरुग्राम) इत्यादि राज्यों में चोरी की करीब 02 दर्जन वारदातों को अन्जाम दे चुका है। इसने पुणे के रिटायर्ड डी.जी.पी. के घर में भी चोरी की वारदात को अन्जाम दिया था। यह पिछले करीब 05-06 सालों से चोरी की वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय है। यह पहले बन्द मकानों की रैकी करता है और उसके बाद मौका देखकर उस घर का ताला, दरवाजा तोङकर चोरी कर लेता है। इसने अपनी एक सुनार की दुकान भी की हुई है। आरोपी द्वारा पुणे के रिटायर्ट डी.जी.पी. के घर में व कानपुर में एक फ्लैट में चोरी की वारदात को अन्जाम देने पर यह इन मामलों में वान्टेड था। आरोपी पुलिस से अपनी गिरफ्तारी छुपाने पर अदालत द्वारा उद्घोषित अपराधी भी घोषित किया हुआ था। इसकी गिरफ्तारी पर पुलिस द्वारा 25 हजार रुपयों का ईनाम भी घोषित किया हुआ है।’ आरोपी ने पुलिस पूछताछ में गुरुग्राम में आधा दर्जन से अधिक वारदातों को अन्जाम देने का खुलाशा किया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English Hindi Hindi