कैथल पोलिस ने  पंजाब के समाना में दबिश देकर गिरफ्तार किए गये 3 कुख्यात आरोपी,

कैथल पोलिस ने  पंजाब के समाना में दबिश देकर गिरफ्तार किए गये 3 कुख्यात आरोपी,

कैथल पोलिस का चोर -लुटेरों में आंतक ,3 कुख्यात आरोपी सोना जेवर बरामद, सहित गिरफ्तार

सीआईए-1 पुलिस द्वारा क्षेत्र में आंतक का प्रर्याय बन चुके अंतरराज्जीय चैन स्नैचर गिरोह का पर्दाफाश,

कैथल पोलिस ने  पंजाब के समाना में दबिश देकर गिरफ्तार किए गये 3 कुख्यात आरोपी,

स्नैचिंग के 9 मामले सुलझाकर सीआईए-1 पुलिस द्वारा अभूतपुर्व सफलता हासिल,

वारदात में प्रयुक्त तीन बाईक तथा झपटमारी करके छीनी गई 2 लाख रुपए से ज्यादा मूल्य के सोना जेवर बरामद,

विभिन्न संगीन मामलों में पैरोल व जमानत पर बाहर आए तीनों आरोपी नशे की आपूर्ती हेतू निरंतर कर रहे थे वारदात

KAITHAL HARYANA, 25 अप्रैल (NEWS INDIA POST  )

जिला कैथल को अपराध मुक्त कायम करने के प्रयासों तहत पुलिस एसपी लोकेंद्र सिंह के कुशल मार्गदर्शन अंतर्गत निरंतर एक्शन मोड में है। जिसके दौरान कैथल व चीका क्षेत्र में दहशत का प्रर्याय बन चुके अंतरराज्जीय चैन स्नैचर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सीआईए-1 पुलिस द्वारा समाना पंजाब में दबिश देकर 3 कुख्यात आरोपी गिरफ्तार कर अभूतपुर्व सफलता हासिल की गई है। विभिन्न संगीन मामलों में पैरोल व जमानत पर बाहर आए तीनों आरोपी नशे की आपूर्ती हेतू निरंतर कर रहे थे, जिनके कब्जे से वारदात में प्रयुक्त 2 बाइक तथा झपटमारी करके छीनी गई सोना चैन तथा सोना बालियां सहित 2 लाख रुपए से ज्यादा मूल्य की संपत्ती बरामद कर ली गई। आरोपियों की गिरफ्तारी से सीआईए-1 पुलिस द्वारा कैथल व चीका क्षेत्र की 9 वारदातें सुलझाने में सफलता हासिल की गई है। तीनों आरोपी रविवार को अदालत में पेश कर दिए गये, जहां से 2 आरोपी न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में तथा तीसरे आरोपी का एक दिन के लिए पुलिस रिमांड हासिल किया गया है, जिससे पुलिस द्वारा व्यापक पूछताछ की जा रही है।

रविवार सुबह सीआईए-1 परिसर में आयोजित प्रैस वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने बताया कि महिलाओं से चैन स्नैचिंग की निरंतर बढ रही घटनाओं कारण कैथल व चीका क्षेत्र में दहशत का पर्याय बन चुके अज्ञात आरोपियों की पता-जोही करके आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तारी हेतू सीआईए-1 पुलिस को विशेष तौर पर आदेश दिए गये थे। जिन पर खरा उतरते हुए सीआईए-1 प्रभारी इंस्पेक्टर मुकेश कुमार की अगुवाई में सबइंस्पेक्टर कश्मीर सिंह, हेडकांस्टेबल मनीष व हवलदार तरसेम की टीम द्वारा समाना जिला पटियाला पंजाब में छापामारी करके स्नैचिंग की वारदातों में लिप्त 3 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गये। जिनकी पहचान समाना जिला पटियाला पंजाब निवासी विजय, लखबीर सिंह व हरमीत सिंह के रुप में की गई है।

एसपी ने बताया कि गायत्री स्कूल में बतौर पीयन का कार्य करने वाली महिला प्रवीन पत्नी अशोक कुमार निवासी बड़ा कटहेड़ा कैथल 11 मार्च को रेलवे गेट से वापिस अपने घर जा रही थी, जिसका पति अशोक मेरे उसके थोड़ा पिछे -2 आ रहे थे । समय करीब 7 बजे शाम जव महिला अपने घर के पास खान दूध वाली गली बड़ा कटहेड़ा में पहुंची तो पिछे से एक नौजवान लडक़ा उससे किसी का पता पुछने के बहाने अचानक महिला के कानों पर झपट्टा मारकर कानों की दोनों बालियां छिनकर ले गया।

एक अन्य मामले में कुन्ती देवी पत्नी सुभाष चन्द्र निवासी सीवन गेट की शिकातय पर 20 मार्च को अंकित अभियोग अनुसार वह दिन के समय करीब तीन बजे अंबेडकर चौंक कैथल से पैदल अपने घर को जा रही थी। जब गली में ओमी किरियाना की दुकान के पास पहुंची तो पीछे से आया अज्ञात व्यक्ति अचानक उसके बांए कान से सोने की बाली झपट्टा मारकर छीनते हुए पुराना गुरुद्वारा की तरफ जाने वाली गली में भाग गया, जिसके शोर मचाने उपरांत कुछ व्यक्तियों द्वारा पीछा करने के बाद भी अज्ञात व्यकित बाइक पर फरार हो गए। महिला ने दांए कान को हाथ से बाली समेत पकड लिया जिस कारण उसकी एक बाली बच गई।

तीसरे मामले में आशा रानी पत्नी प्रेम चन्द शर्मा निवासी खरादिया मोहल्ला कैथल दिनांक 22 मार्च को शाम के समय करीब 4 बजे सैन्ट्रल बैक आफ इडिया से अपनी बुढ़ापा पेंशन लेकर अपने घर लौट रही थी। रेलवे गेट जब वह रामसरण डायरी वाली गली से ऊपर चढाई पर चढ़ी तो पिछे से बाईक पर सवार दो अज्ञात युवकों ने झपट्टा मारकर उसके दोनो कानों की सोनी बालियां छीनकर मौके से फरार हो गए। उपरोक्त वारदातों बारे में थाना शहर में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ 3 अलग-अलग मामले दर्ज किए गये थे। अतुल कुमार निवासी छत्ता लक्ष्मण दास मौहल्ला बाजदान कैथल की शिकायत पर दर्ज अभियोग अनुसार वह 15 अप्रैल को दिन में करीब 2 बजे अपने घर पर था तथा उसकी मेरी माता भी घर पर मौजूद थी। उसी समय बगैर नं. की बाइक पर सवार अज्ञात युवक उसकी माता का मुंह दबाकर गले की चैन छिनकर अपनी मोटरसाईकिल सहित भाग गए। उसने अपने पुत्र को आवाज लगाई परंतु काफी दुर तक उनका पिछा किए जाने उपरांत भी आरोपी फरार होने में कामयाब हो गए।


एसपी ने बताया कि थाना सिविल लाईन में दर्ज एक अन्य मामले अनुसार आशा पत्नी सुनिल कुमार निवासी नजदीक इंदरी चौंक लाडवा दिनांक 13 फरवरी की शाम करीब 5:30 बजे अपने मायके नहर कालोनी गेट नं. 1 सामने आटो से उतरी। जब में अपने पिता जगदीश घर नजदीक पहुंची तो मेन गेट पर एक लडका आया किसी लडक़े के बारे में पूछने के बहाने महिला के गले से सोने की चैन झपटकर पास में उसका इंतजार कर रहे दूसरे लडके की बाईक पर बैठ कर फरार हो गऐ। थाना सिविल लाईन में दर्ज दूसरे मामले अनुसार बाला पुत्री अमरनाथ निवासी अमरगढ़ गामडी 26 फरवरी को हर रोज की तरह दोहपर के समय मन्दिर से घर आ रही थी। रास्ते में सामने से आ रहे दो नौजवान मोटर साईकिल सवार लडकों द्वारा अचानक अपनी मोटरसाईकिल रोक कर एकदम उसके दोनों कानो की बाली झपट ली, जिनका आस पडोस के व्यकितयों ने उनका पिछा किया लेकिन अज्ञात आरोपी मौके से भागने में सफल हो गये।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना चीका में अनीता रानी पत्नी दर्शन लाल निवासी हाउसिंग बोर्ड कालोनी चीका की शिकायत पर दर्ज मामले अनुसार वह 28 जनवरी को दिन करीब 3 बजे अपने घर के आगे धुप सेक रही थी, तो उस वक्त पैदल चल कर एक लडक़ा आया, जो उसके कान से एक सोने की बाली झपट ले गया।  जो अपने दूसरे साथी के दुपहिया पर बैठ कर मौके से फरार हो गया। 8वें मामले में  प्रेमलता पत्नी स्व. अजीत कुमार गर्ग निवासी हुडा चीका 6 फरवरी की शाम करीब 6:45 बजे मंदिर से वापिस घर लौट रही थी, कि रास्तें में दो लडके उसके दोनों कानों की बालियां छीनकर फरार हो गए। पुुलिस अधीक्षक ने बताया एक अन्य मामले में ओमप्रकाश निवासी हुड्डा चीका की शिकायत पर दर्ज मामले अनुसार 13 मार्च उसकी पत्नी बिमला देवी अपने घर के सामने गेट के पास बैठी थी, जहां से 2 युवक मोटर साईकिल पर आए जिनमे से एक युवक मोटर साईकिल पर बैठा रहा तो दुसरा उसकी पत्नी का मुंह को दबा कर उसके दोनो कानो मे से सोने की बालियां खींच कर ले गया।


एसपी ने बताया कि उपरोक्त मामलों में गिरफतार किए गये आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त 2 मोटरसाइकिलों सहित सभी मामलों में महिलाओं से छीने गए करीब 2 लाख रुपए से ज्यादा मूल्य के सोना जेवर बरामद कर लिए गये। सभी आरोपी रविवार को अदालत में पेश कर दिए गए, जहां से आरोपी विजय व लखबीर को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया, जबकि तीसरे आरोपी हरमीत का न्यायालय से एक दिन के लिए पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। पुलिस द्वारा जांच के दौरान तीसरे आरोपी की निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त तीसरा वाहन तथा महिला के गले से झपटी गई एक चैन बरामद कर ली गई। आरोपी हरमीत सोमवार को पुन: माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा, जिससे व्यापक पूछताछ की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक द्वारा सीआईए-1 पुलिस द्वारा गिरफतार किए गये उपरोक्त तीनों आरोपियों का आपराधिक रिकार्ड बारे जानकारी देते हुए बताया कि किसी अभियोग में पटियाला जेल अंदर 5 वर्ष का कारावास भुगत रहा आरोपी विजय पैरोल पर बाहर आया हुआ था। जिसका साथी लखबीर उसके साथ काफी आपराधिक मामलों में उसके साथ लिप्त रहा है, जो हाल जमानत पर बाहर आया हुआ था। तीसरा आरोपी हरमीत गोवा के कल्बों में नौकरी करता था, जहां उसने किसी रंजिशन एक गोवा निवासी स्थानिय व्यक्ति की हत्या कर दी थी। आरोपी हरमीत उक्त मामले में जमानत पर बाहर आया हुआ था। नशा करने के आदी उपरोक्त तीनों व्यक्ति मिलकर अपने सीमावर्ती राज्य हरियाणा के शहर कैथल व चीका में नशे की पूर्ती करने के लिए झपटमारी की वारदातों को अंजाम देने लग गये थे, जिस कारण क्षेत्र में महिलाओं के अंदर दहशत बनी हुई थी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English Hindi Hindi