google.com, pub-4801872510841202, DIRECT, f08c47fec0942fa0 curl --location -g --request PUT 'https://api.adx1.com/api/campaign/{{campaign_id}}?api_key={{api_key}}' \ --header 'Content-Type: application/x-www-form-urlencoded' \ --data-urlencode 'Campaign[active]=0' मनोहर सरकार के फैंसले की वजह से 150 स्कूली बच्चे  कोरोना संक्रमित,बच्चों की जान को जोखिम में डाल दिया – NEWS INDIA POST
मनोहर सरकार के फैंसले की वजह से 150 स्कूली बच्चे  कोरोना संक्रमित,बच्चों की जान को जोखिम में डाल दिया

मनोहर सरकार के फैंसले की वजह से 150 स्कूली बच्चे  कोरोना संक्रमित,बच्चों की जान को जोखिम में डाल दिया

मनोहर सरकार के फैंसले की वजह से 150 स्कूली बच्चे  कोरोना संक्रमित,बच्चों की जान को जोखिम में डाल दिया

चंडीगढ(न्यूज इंडिया पोस्ट ) हरियाणा के रेवाड़ी और जींद जिलों के स्कूलों में करीब डेढ सौ बच्चे तथा एक दर्जन अध्यापकों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। विपक्षी राजनीतिक दल कांग्रेस व इनेलो के नेताओं ने हरियाणा सरकार से स्कूल खोलने के फैसले पर पुनर्विचार करने की मांग की है।

150 school children corona infected due to Manohar government’s decision, putting children’s lives at risk

विपक्ष के इस हमले के बाद शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर का बयान आया कि 14 हजार स्कूलों में दो चार केस तो आ ही जाते हैं। अभी स्कूल बंद करने का सरकार का कोई इरादा नहीं है।कंवरपाल गुर्जर के इस बयान के बाद मंत्री भी विपक्ष के निशाने पर आ गए।गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सरकार का बचाव करते हुए मोर्चा संभाला और कहा कि एहतियात के लिए जो भी जरूरी कदम होंगे, वह उठाए जाएंगे।

 

इसके लिए जरूरत के हिसाब से स्कूल बंद करने तक का फैसला लिया जा सकता है। मगर  किसी भी फैसले से पहले समीक्षा होगी।विज ने कोरोना से बचाव तथा एहतियात के लिए अधिकारियों की बुधवार को बैठक भी ली।हरियाणा के रेवाड़ी, जींद व अन्य जिलों में अब तक करीब 150 स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

150 school children corona infected due to Manohar government’s decision, putting children’s lives at risk

स्कूलों में कोरोना पॉजिटिव बच्चों व अध्यापकों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है।इस मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि क्या सीएम व शिक्षा मंत्री ने इसका संज्ञान लिया है। क्या सरकार स्कूलों में मास्क, सेनीटाइजर वितरण व फिजिकल डिस्टेंसिंग की अनुपालना करा रही है।सुरजेवाला ने ट्वीट के माध्यम से सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि सीएम बताएं संक्रमण कैसे रूकेगा और सरकार की क्या नीति है?

 

150 school children corona infected due to Manohar government’s decision, putting children’s lives at risk

इस बीच हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस ने स्कूल खोलने के फैसले पर हरियाणा सरकार को चेताया था, लेकिन सरकार ने हमारी आवाज को अनसुना कर दिया।सैलजा ने कहा कि अब इतनी बड़ी संख्या में बच्चों का कोरोना संक्रमित होना चिंता का विषय है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल को स्कूल खोलने के फैसले पर तुरंत पुनर्विचार करना चाहिए।

 

 

हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल ने स्कूली बच्चों के कोरोना संक्रमित होने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार का यह फैसला बेहद नासमझी से भरा है। देश-विदेश के तमाम बड़े मेडिकल संस्थानों की कोरोना की दूसरी लहर की चेतावनी के बावजूद स्कूल खोलने का निर्णय हरियाणा के बच्चों को जानबूझकर खतरे में डालना जैसा है।

 

 

इनेलो महासचिव एवं विधायक अभय चौटाला ने स्कूल खोलने के फैसले पर पुनर्विचार की मांग करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने बच्चों की जान को जोखिम में डाल दिया है। प्रदेश के स्कूलों में लगातार कोरोना पॉजिटिव केस आ रहे हैं। सरकार को तुरंत बैठक बुलाकर इस संबंध में फैसला लेना चाहिए।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English Hindi Hindi